👉 ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी – Bloody Mary Real Story In Hindi 🔥

दोस्तों इस पोस्ट में हम ब्लडी मैरी के बारे में बात करेंगे इस पोस्ट में हम ब्लडी मैरी कौन थी?, उसका नाम ब्लडी मैरी कैसे पड़ा ?, ब्लडी मैरी की मौत कैसे हुई ?, ब्लडी मैरी गेम कैसे खेलते है ?, ब्लडी मैरी कहां रहती है ? ब्लडी मैरी पर कौन कौन सी फ़िल्में बनी है इत्यादि सवालों के बारे में बात करेंगे . इस पोस्ट में आप ब्लडी मैरी कहां रहती है ब्लडी मैरी के बारे में सब कुछ जान जायेंगे तो चलिए पोस्ट को शुरू करते है .

ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी - Bloody Mary Real Story In Hindi
ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी – Bloody Mary Real Story In Hindi

1. ब्लडी मैरी कौन थी – Bloody Mary Real Story In Hindi :

Bloody mary का असली नाम मैरी ट्युडोर था। Bloody mary हेनरी येल की बेटी थी। जो इंग्लैंड के राजा थे। उनका शासन सन् 1509 से लेकर 1577 लेकर चला जाता था। हेनरी येल की दो बेटियां थी एक का नाम एलिज़ाबेथ और दूसरी का नाम मैरी लेकिन हेनरी को कोई लड़का नही हो रहा था, इस बात को लेकर हेनरी को बहुत ज्यादा चिंता हो रही थी, उनका राज पाठ कौन संभालेगा। मैरी एक लड़की थी।

इसलिए हेनरी मेरी को बिल्कुल भी पसंद नही करते थे। न ही उसके साथ अच्छा व्यवहार कर रहे थे। महल में बहुत सारे नौकर होने के बाबजूद भी मैरी को सारा काम करना पड़ता था। लेकिन मैरी ने कभी भी अपने पिता को उल्टा जबाब नहीं दिया उससे यह सारे काम क्यूँ कराते है। कई न कई मैरी यह बात जानती थी उसके पिता इंग्लैंड के सबसे शक्तिशाली आदमी है।

2. ब्लडी मैरी कहां रहती है – Bloody Mary Real Story In Hindi :

मैरी (18 फरवरी 1516 – 17 नवंबर 1558) जुलाई 1553 अपनी मृत्यु तक इंग्लैंड और आयरलैंड की रानी थीं। इन्होने अपने शासन काल के हजारों लोगो को ऐसी ऐसी सजाये दी की आदमी की रूह कांप जाये |

यह भी जरुर पढ़े :-

3. ब्लडी मैरी इतनी क्रूर क्यों थी – Bloody Mary Real Story In Hindi :

ब्लडी मैरी के पिता जो मैरी को बिल्कुल भी पसंद नही करते थे।अपने साथ हो रहे भेदभाव पर मैरी ने कभी भी अपने पिता को कुछ नही कहा। क्युंकि मैरी को इंग्लैंड पर राज करना था। वो बहुत चालक थी। उसने अपने सारे रिश्तेदार के बच्चों को मारवा दिया, खासकर जो लड़के थे। ताकि उसके पिता उन्हे किसी को राज ना दे। एक दिन हेनरी येल की मौत हो जाती हैं। मैरी जो सबसे बड़ी लड़की थी इसलिए कुछ दिनों बाद मैरी इंग्लैंड की रानी बन जाती हैं।

मैरी एक निर्मम रानी थी। जो अपनी हर बात प्रजा से मनवाना चाहती थी। अगर कोई उसकी बात मनाने से इंकार कर देता तो उसे पूरी प्रजा के सामने सज़ा देती। अपनी बात न मानने के लिए उन्हे जिंदा जला देती थी और जिनको वो जलाती नही थी, उनके पूरे शरीर को कटाकर उनके खून को एक बर्तन मे इकट्ठा कर देती, फिर उसी खून से नहाती थी। खून से नहाने के कारण यह था मैरी को लगता था कि वो इससे लंबे समय तक जवान रह सकती है। इसी कारण लोग उसे निर्दयी मानते।

ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी - Bloody Mary Real Story In Hindi
ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी – Bloody Mary Real Story In Hindi

4. ब्लडी मैरी की मौत कैसे हुई – Bloody Mary Real Story In Hindi 

मैरी की शादी हो गई। शादी होने के बाद मैरी गर्भवती हो गई। यह खबर पूरे इंग्लैंड मे फैल गई। यह खबर सुनकर प्रजा बहुत खुश हुई। सभी को यह लगा रानी अभी थोड़ी शांत हो जाएगी। लोगों पर हो रहे है अत्याचार भी शायद थोड़े कम हो जाएगे। एक दिन मैरी को बहुत तेज से पेट मे दर्द हुआ मतलब उस दिन बच्चा पैदा होने वाला था। तो उस दिन मैरी को बच्चा हुआ भी नही। मैरी का पेट तो फुला हुआ तो बच्चा क्यूँ नही हुआ। इस घटना सभी हैरान हो गए। कुछ महीनों के बाद मेरी का पेट पहले जैसा सामान्य हो जाता हैं।

उस समय ओझा बताती है इतने दिन से मैरी के गर्भ मे बच्चा नही, बल्कि एक भूत उसके पेट मे पल रहा था। उसके बाद रानी बहुत ज्यादा दुखी हो गई और साथ ही बहुत ज्यादा बीमार रहने लगी। उसके साथ वही समस्या होने लगी अगर बच्चा नही होगा,तो राज पाठ कौन संभालेगा?

Bloody मैरी जो अपने पति को दूसरी शादी के लिए भी नही बोल रही थी। अगर उसका पति दूसरी शादी कर लेगा उसका बेटा मैरी के राज पाठ पर शासन करेगा। यह सब मैरी नही चाहती। वो अपने खुद के बच्चे को ही राजगद्दी पर देखना चाहती है। इसका यह सपना पूरा ना होने के गम मे रानी और ज्यादा बीमार पड़ती चली गई और उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

5. Marry का नाम ” ब्लडी मैरी ” कैसे पड़ा ? – Bloody Mary Real Story In Hindi 

यह बात पूरे इंग्लैंड मे फैल गई, मैरी के पेट मे एक भूत पल रहा था। लोगों का यह भी मानना था कि उसके पेट मे एक नीला बच्चा था, जो उसे ‘ब्लू बेबी’ के नाम से जानते है। उसके बाद इंग्लैंड मे लोगो की मौते होने लगी। जो भी लोग रात मे शीशे के सामने जाकर ब्लडी मैरी को याद करता, या उसका नाम तीन बार लेता था, तो वो शीशे से निकलकर उसको मार देती थी। इसी चलते लोगो ने मैरी को शापित घोषित कर दिया।

मैरी का नाम “bloody marry” रख दिया। इसके साथ मैरी जिंदा होते हुए भी लोगो पर बहुत ही ज्यादा अत्याचार करती थी। वो लोगो को जिंदा जला देती थी, या फिर उनके शरीर को काटकर उनके खून को एक बर्तन मे जमा कर देती थी फिर उस खून से स्नान करती।

यह भी जरुर पढ़े :-

6. ब्लडी मैरी गेम  – Bloody Mary Real Story In Hindi :

लोगों का मानना है कि कोई भी व्यक्ति अगर रात के 2:33 से लेकर 3.33 समय के बीच शीशे के सामने एक मोमबत्ती लेकर खड़ा हो जाता है। फिर उस शीशे के सामने तीन बार bloody marry कहकर पुकारता है तो उस शीशे के अंदर एक लड़की दिखाई देगी। जिसकी आँखों से आँसू बहते हुए दिखाई देंगे। कुछ समय बाद वही लड़की शीशे से बाहर निकलकर उस आदमी की आँखे नोच लेती है। लेकिन उसके बाद वो जिंदा तो बच जाता है।

लेकिन कुछ ऐसे भी लोग थे, जिन्होंने अपनी जान भी खो दी थी।

अगर कोई इंसान ब्लडी मैरी का नाम तीन बार पुकार दे ,और फिर उसके बाद यह कहे दे तो “I stoll your baby.”। इसका शब्द का यह मतलब है कि मैंने तुम्हारे बच्चे को चुराया है। यह सुनकर blood marry को ओर भी ज्यादा गुस्सा आ जाएगा। शीशे से बाहर निकलकर उसे बुरी तरीके से या खौफनाक मौत देती है। ऐसी मौत जिसको देखकर हमारी रूह काफने लग जाए।

7. ब्लडी मैरी क्या असली है? – Bloody Mary Real Story In Hindi :

जिहा मैरी अपने समय की एक असली महिला है लेकिन इसके भुतिया रूप की सच्च्चाई के बारे में कोई सत्य प्रमाण नही है कई सारे लोगों ने इसके सच होने का दावा किया है लेकिन कोई भी सबूतों के साथ इसे सच साबित नही कर पाया है |

ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी - Bloody Mary Real Story In Hindi
ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी – Bloody Mary Real Story In Hindi

8. ब्लडी मैरी की आवाज – Bloody Mary Real Story In Hindi :

पुरानी जानकारी के मुताबिक जब मेरी 20 साल की थी तब उसकी आवाज काफी मधुर थी लेकिन धीरे धरी उसकी आवाज में भारीपन आने लगा, जैसे जैसे वो निर्दयी बनती गयी लोग उससे डरने लगे मैरी की आवाज किसी तानाशाह के सामान हो गयी थी 

9. ब्लडी मैरी पर बनी फ़िल्में – Bloody Mary Real Story In Hindi :

मैरी पर कई सारी फिल्मे और short videos बने है ब्लडी मैरी Horror पसंद करने वाले लोगों में काफी मशहूर है चलिए इस पर बनी कुछ फिल्मों और videos के बारे में बात करते है |

1. Urban Legends: Bloody Mary (2005 Video)

2. Bloody Mary 3D (2011)

3.The Legend of Bloody Mary (2008)

4. Bloody Mary (1,2,3)

5.The Bloody Mary Show (2012– )

6. The Legend of Bloody Mary Tested (2019) (2 min. short story)

7. Supernatural (2005–2020)
Episode: Bloody Mary (2005)

etc.

10. Bloody-Mary पर बने कुछ youtube videos :

  1. Bloody Mary | Horror Shorts | IRIS
  2. Bloody Mary Horror Short film

यह videos मैरी पर बने कुछ टॉप videos है आप चाहे तो इन्हें देख सकते है |

11. Bloody mary Meaning in Hindi :

ऐसी तो bloody के कई सारे मतलब होते है लेकिन जहा पर bloody का मतलब “खून की प्यासी” से है ऐसी में Bloody mary का hindi में मतलब “खून की प्यासी मैरी ” होता है |

तो दोस्तों उम्मीद करता हूँ की हमारी इस पोस्ट से आपको blood mary के बारे में सारी जानकारी जरुर मिली होंगी और आपका हमारी यह पोस्ट पढने के लिए धन्यवाद , जल्द ही मिलते है हमारी अगली पोस्ट में |

आप चाहे तो हमारी यह कहानियां भी पढ़ सकते हैं  :- 

आवश्यक बात :- यह पूरी जानकारी  Google.com की अलग अलग वेबसाइट से ली गयी  है यह सारी जानकारी किसी भी अन्धविश्वास को बड़ावा देने के लिए नही लिखी गयी है इन्हें सिर्फ मनोरंजन के उद्देश्य से लिखा गया है |

Leave a Comment