Bhutiya Kahani ” The Crying Baby Painting” – 1 शापित पेंटिंग

दोस्तों इस Bhutiya Kahani में हम  ” The Crying Baby Painting” पर बात करेंगे , दुनिया के लोग इस पेंटिंग को एक मनहुश पेंटिंग मानते है इन्टरनेट पर ऐसी कई सारी कहानिया है जिनके मुताबिक जिस भी जगह यह रोते हुए बच्चे की पेंटिंग रही , वहां किसी न किसी कारण आग लग गयी आज हम इसी ” The Crying Baby Painting” के बारे में सब कुछ जानेंगे , उम्मीद करता हूँ की Bhutiya Kahani की यह पोस्ट ” The Crying Baby Painting” आपको पसंद आएँगी .

Bhutiya Kahani "The Crying Baby Painting"
Bhutiya Kahani “The Crying Baby Painting”

Bhutiya Kahani ” The Crying Baby Painting” का आरम्भ  :-

1)Crying baby painting किसने बनाई?

The crying baby की यह पेंटिंग फ्रांसीसी कलाकार ब्रागोलिन द्वारा बनाई गई थी। जो बहुत ही मशहूर पेंटर थे। इनकी यह पेंटिंग सबसे बेहद और शानदार पेंटिंग मे से रही। उनको इस पेंटिंग के लिए न जाने कितने अवार्ड मिले। देखते ही देखते ब्रागोलिन सफलता की सीढ़िया चढ़ता चला गया। इस पेंटिंग ने ब्रागोलिन को दिन दुगुनी रात चोखनी तरक्की दी। फिर उसका नाम सब जानने लगे। इस पेंटिंग की इतनी ज्यादा डिमांड बढ़ गई.

ब्रागोलिन ने सन् 1985 के टाइम पर ही इस पेंटिंग की 50 हजार प्रतियां बना दी। मतलब एक सीरीज सी बना दी। The crying baby या फिर the cryping boy। सब लोग इस पेंटिंग को खरीदकर अपने घर रखना चाहते थे। सारी पेंटिंग हाथो हाथ बिक जाती थी। इस पेंटिंग पर बड़ी बड़ी बोलियाँ भी लग रही थी। शोहरत के बाद शुरू हुआ बदनामी का सिलसिला।

यह भी जरुर पढ़े :-

2) मशहूर पेंटिंग के बदनामी का सिलसिले!

एक मशहूर पेंटिंग जो रातों रात बिक जाती है। यह पेंटिंग देखने मे भी काफी आकर्षक लग रही थी। लोगों ने इस पेंटिंग को बहुत ही ज्यादा तादाद मे खरीदा। और फिर इस तस्वीर को अपने घरों की दीवारों पर लगाकर सजाने लगे। फिर उसके बाद जो होने लगा उसका कोई भी अनुमान नही लगा पाया। एक बच्चे की पेंटिंग कैसे आपके जीवन मे इतना बड़ा बदलाव ला सकती है। फिर क्या उस पेंटिंग के लगाने के बाद घरों मे हादसों का सिलसिला शुरू होने लगा। बार बार लोगो के घर मे आग लग रही। उनके घर का एक एक सामान जलकर खाक हो रहा है। फिर यह बात बहुत बड़ी स्तर पर आगे पहुँची.

न्यूज़ पेपर पर छपा। फिर बड़े बड़े रेडियो और चैनल पर आए। यह सब इतनी चर्चा मे आ गए कि यह बात पूरी दुनियाँ मे फैल गई। फिर क्या हुआ कि इस घटना के बाद कुछ बड़े बड़े मीडिया वाले लोगो ने अग्‍निशमन रक्षक का बयान लिया। अग्‍निशमन रक्षक वालो ने इतना हैरान कर देने वाला बयान दिया जिसे सुनने के बाद सभी के होश उड़ गए। उनमे से एक फायर फाइटर ने यह दावा कि वह करीब 15 घरों की आग बुझाने के लिए गए थे।

Bhutiya Kahani "The Crying Baby Painting"
Bhutiya Kahani “The Crying Baby Painting”

उन 15 घरों का सारा का सारा सामान जल जाता था। लेकिन उन 15 के 15 घरों मे वही(the crying baby)की पेंटिंग मिलती थी। जिस पर एक भी आस नही आई हुई थी। पूरा घर जलकर खाक हो जाता था, लेकिन इस पेंटिंग को कुछ होता भी नही था। आखिर किस प्रकार का चमत्कार था इस पेंटिंग में।

ऐसे ही मजेदार कहानियां अगर आप instagram पर पढना चाहते है

तो आप हमारे instagram पेज @Sirf_Horror को Follow कर सकते है |

3) पेंटिंग को शापित पेंटिंग क्यूँ कहाँ गया?

यह पेंटिग इतनी ज्यादा लोगों को अच्छी लगी। लोगो ने यह पेंटिंग अपने घरों मे सजाने के लिए बड़ी तादाद मे खरीद लिया। फिर इस पेंटिंग को खरीदने के बाद जो हादसे होने लगे ना, वो बड़े ही आश्चर्य चकित थे। जो भी इस पेंटिग को खरीदकर अपने घरों मे सजाता था। फिर उनके घरों मे जो हादसे होने लगे। उनका कोई भी अंदाजा नही लगा पाया। उनके घर बुरी तरीके से जलकर राख हो जाते थे।

अग्‍निशमन रक्षक से जब यह बयान सामने आया कि घर का सारा सामान जल जाता है लेकिन यह पेंटिंग(the crying बेबी) नहीं जली। इस तरह की बातें सामने आने लगी और लगातार इस तरह के हादसे होने की वजह से इस पेंटिंग को लोग शापित मानने लगे। लोगों ने इस पेंटिग को घरों में रखना ही बंद कर दिया।

यह भी जरुर पढ़े :-

4) उस शापित पेंटिग के साथ क्या किया?

जब लोगो को यह पता चला कि जो भी इस पेंटिंग को अपने घर पर रखता था उनका घर जलकर भस्म हो जाता है। इसके बाद लोगो ने इस पेंटिंग को अपने घर के बाहर ही फेक दिया। एक बड़े अखबार ने कुछ समय बाद यह ऐलान कर दिया कि आप सभी यह काम करो कि इस बार का जो हैलोवीन त्‍योहार आ रहा है उस त्‍योहार मे यह पेंटिंग (the crying baby) को एक साथ बोन फायर मे लाकर जला दो। इस पेंटिंग को खत्म कर दो या तबाह कर दो।

जितनी भी प्रतियां है,उन्हे सारी की सारी जला दो। एक भी प्रतिया अपने घर मे नही रखनी। फिर लोगो ने इस शापित पेंटिग को हजारो तादाद मे बोन फायर मे लाकर जला दिया। संयोग तो देखिए उस पेंटिंग को जलाने के बाद हादसे भी कम होने लगे। फिर लोगो ने यह मान लिया यह पेंटिंग(the crying baby)सच मे एक शापित पेंटिंग थी। इस पेंटिंग ने लाखों लोगों की जिंदगियाँ बर्बाद करके रख दी थी।

Bhutiya Kahani ” The Crying Baby Painting” का समापन  :-

तो दोस्तों आप इस Bhutiya Kahani “The Crying Baby Painting” के बारे में क्या कहना चाहेंगे , क्या आपको लगता है की सच में इसमें कोई भुत था या यह सरे बस इत्तेफाक है उम्मीद करता हूँ की यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी रही होंगी.

जल्द मिलते है हमारी अगली पोस्ट में .

आप चाहे तो हमारी यह कहानियां भी पढ़ सकते हैं  :-

आवश्यक सुचना :- यह पूरी जानकारी अलग अलग वेबसाइट पर मोजूद जानकारियों से मिला कर लिखी गयी है इस पोस्ट के माध्यम से हम किसी भी प्रकार के अन्धविश्वास को बड़ावा नही दे रहे है यह सिर्फ जानकारी के उद्देश्य से लिखी गयी है . 

Leave a Comment