La Llorona , चुड़ैल की कहानी | खोफ का दूसरा नाम ” La Llorona” The weaping women

दोस्तों इस पोस्ट में हम La Llorona चुड़ैल की कहानी को पूरा पढ़ेंगे, की कैसे एक आम औरत इतनी खतरनाक चुड़ैल है ? उसका जन्म कहा हुआ था ? उसका बचपन का नाम क्या था सब कुछ, उम्मीद करता हूँ की यह पोस्ट La Llorona चुड़ैल की कहानी आपको पसंद आएँगी चलिए शुरू करते है.

La Llorona , चुड़ैल की कहानी | Real Story Of " La Llorona" Hindi
La Llorona , चुड़ैल की कहानी | Real Story Of ” La Llorona” Hindi

La Llorona चुड़ैल की कहानी पूरी कहानी :

La Llarona कहा की थी?

La Llarona का असली नाम maria था। जो की मैक्सिको के गाँव मे रहती थी। Maria एक गरीब परिवार से थी लेकिन वो बहुत ही ज्यादा खूबसूरत थी। जो अपनी खुबसुरती के लिए बहुत ज्यादा प्रसिद् थी। जब वह अपना पसंदीदा सफेद गाउन पहनकर शाम के समय निकलती थी तो काफी ज्यादा खुबसुरती लगती थी।

La Llarona का जीवन:

मरिया बहुत ज्यादा खुबसुरती थी इसलिए उसका सपना था कि वह एक अमीर और खूबसूरत इंसान लडके से ही शादी करे। एक दिन उसके जीवन मे उसके सपने जैसा ही आदमी आया । जो कि बहुत ज्यादा अमीर और खूबसूरत था। वो मरिया को देखते ही उसके प्यार मे पड़ जाता है। वह आदमी मरिया को इतना पसंद करता है की वह मरिया के साथ जल्द से जल्द शादी का मन बना लेता है मरिया को भी वो आदमी बहुत पसंद आता है धीरे धीरे दोनो को एक दुसरे से प्यार हो जाता है। उसके बाद दोनो शादी कर लेते है ।

La Llorona , चुड़ैल की कहानी | Real Story Of " La Llorona" Hindi
La Llorona , चुड़ैल की कहानी | Real Story Of ” La Llorona” Hindi

बाद में मरिया के दो जुड़वा बच्चे होते है। एक लड़का होता है और एक लड़की। उसका पति सभी को बहुत खुश रखता है धीरे धीरे समय गुजरता है |

वक्त के साथ मरिया बूढी होने लगती है ढलती उम्र के साथ वो पहले की तरह खुबसुरती भी नही रही जिससे मरिया का पति उसे पहले की तरह प्यार भी नही करता था। और यह बात मरिया को बहुत बुरी लगती थी। उसका पति सिर्फ अपने बच्चे से प्यार करता था। उनकी ही देखभाल करता था। मरिया का पति अब मरिया पर बिलकुल भी ध्यान नही देता जैसे की अब मरिया हो ही ना|

यह भी जरुर पढ़े :-

मरिया के बच्चो की मौत !

एक दिन मरिया का पति किसी काम के सिलसिले के लिए दूसरे शहर चला जाता है। वक़्त बीतता गया पर उसका पति कभी भी लौटकर नही आया। मरिया कई दिन तक अपने पति का इंतजार करती रही थी जिससे वह काफी दुखी रहने लगी । उसके इंतजार मे रो रोकर अपना बुरा हाल बना दिया। ऐसा लगता था कि उसके चेहरे पर आँसुओ का निशान बन गये हो । इससे उसकी उसकी सारी की सारी खुबसुरती गायब सी हो गई। एक दिन वह नदी के किनारे अपने दोनो बच्चो के साथ घूम रही थी। तब उसने पति को किसी औरत के साथ देख लिया।

वो औरत दिखने मे भी जवान और खूबसूरत लग रही थी। उसके पति ने अपने बच्चो तो मुस्कारा कर देखा लेकिन मरिया को पूरी तरीके से अनदेखा कर दिया और यह बात मरिया को बहुत बुरी लगी। उसने अपने पति को किसी औरत के साथ रंगे हाथो धोखा देते हुए पकड़ लिया था। फिर क्या मरिया ने अपने पति से बदला लेने के लिए अपने पति की सबसे प्यारी चीज को खत्म करने के लिए सोच लिया था। उसके दोनो बच्चे जान से मारने का मन बना लिया

क्यूंकि उसका यह दोनों बच्चे उसके पति को बहुत प्यारे थे । उसी नदी मरिया ने अपने दोनो बच्चो को डुबा कर जान से मार डाला| “हाँ उसी ने अपने हाथो से अपने दोनों बच्चो को मार दिया क्यूंकि वो अपने पति पर कुछ ज्यादा ही गुस्सा थी |”

मरिया की मौत कैसे हुई?

जब उसका गुस्सा शांत हुआ तब मरिया को इस बात का लेकर बहुत अफसोस हुआ क्युंकि उसका पति उसे छोड़कर जा ही चुका था। अब उसके दोनो बच्चे भी मर चुके है । जब मरिया को अपनी गलती का अहसास हुआ तो उसने उसी पानी मे कूदकर अपनी जान दे दी । ऐसा कहा जाता है कि जब वो स्वर्ग के दरवाजे के पास गई तो उसे अंदर आने नही दिया। उसे वही से यह कहते हुए भगा दिया कि जब तक तुम अपने बच्चो को ढूंढ नही पाती तब तक तुम्हे मुक्ति नही मिलेंगी।

अपने ही बच्चों को मारने के अपराध में मरिया की आत्मा को कभी मुक्ति नही मिली वो एक बार फिर से जाग गई। उसकी आत्मा उसी नदी किनारे भटकती रही । कई लोगो ने उसे देखने का दावा भी किया।

मरिया का La Llorona क्यु रखा?

मरिया की जब मौत हुई तो कुछ लोगो ने ऐसा दावा किया कि उन्होने एक नदी के किनारे सफेद गाउन मे किसी महिला को घूमते हुए देखा और उसी नदी के किनारे उसे रोते हुए भी देखा। किसी ने उसके पास जाने की हिम्मत तो नही की लेकिन बच्चे गायब होने लगे तो लोगो का शक यकीन मे बदल गया कि यह सब हरकत उस La Llarona की हैं। मरिया का La Llarona इसलिए रखा La Llorona एक स्पेनिश शब्द है जिसका मतलब “The weaping women” (एक रोती हुई महिला)।

जो कि उस नदी के किनारे हमेशा रोती रहती थी। बहुत ही डरावनी आवाज मे रोती हुई सुनाई देती थी। लोगों के मुतालिब भगवान ने उसे वापस धरती पर भेजा है ताकि वो अपने बच्चो की आत्मा साथ लेजा सके। जब वो किन्ही दो बच्चों को देखती है खासकर एक लड़का और एक लड़की साथ मे हो, तो उसमे उसको अपने बच्चे दिखाई देते है। उन्हे वो मारकर उनकी आत्मा को अपने साथ ले जाने की कोशिश करती है

ताकि आत्मा को मुक्ति मिल सके। मैक्सिको मे ऐसा माना जाता है कि जब एक छोटा बच्चा लड़का और एक लड़की साथ मे घूमते है तो उनको सबसे ज्यादा खतरा La Llarona से होता है।

ऐसे ही मजेदार कहानियां अगर आप instagram पर पढना चाहते है

तो आप हमारे instagram पेज @Sirf_Horror को Follow कर सकते है |

La Llarona शब्द का मतलब क्या है ? 

La Llarona यह एक स्पनिसे शब्द है। और इसका इंग्लिश मे यह मतलब होता हैं “The weeping women”। यानि की एक रोती हुई औरत। इसका शिकार छोटी उम्र के बच्चे ही होते थे। एक समय La Llarona का खौफ मैक्सिको मे हुआ करता था। कुछ लोगों का यह मानना है कि La Llarona की आत्मा आज भी अपने अगले की शिकार की तलाश मे घूम रही है।

La Llorona , चुड़ैल की कहानी | Real Story Of " La Llorona" Hindi
La Llorona , चुड़ैल की कहानी | Real Story Of ” La Llorona” Hindi

La Llarona की एक घटना जो एक बच्चे के साथ घटित हुई.

यह घटना तब की है जब एक बच्चा मैक्सिको मे रह रहा “पेंड्रो” नाम के लड़के के साथ घटना घटित हुई थी। एक दिन पेंड्रो और उसका छोटा भाई देर रात तक फुटबॉल खेल रहे थे। फुटबॉल खेलने मे इतने खो गए उन्हे पता भी नही चला कि काफी रात हो गई। फुटबॉल खेलते खेलते अचानक उनकी बॉल उनके घर के पास बह रही नदी मे गिर जाती हैं। दोनों फिर उस बॉल को लेने के लिए नदी के पास चले जाते है।

तभी अचानक उन्हे नदी के पास किसी औरत की रोने की आवाज़ आने लगी। दोनो औरत की रोने की आवाज सुनकर डर जाते है। क्युंकि वो रोने की आवाज भी बड़ी अजीब थी एकदम डरावनी सी। लेकिन पेंड्रो उसी जगह पर रुक जाता है और उसका छोटा भाई उस बॉल को लेने के लिए नदी के अंदर चला जाता है।

यह भी जरुर पढ़े :-

तभी पेंड्रो ने देखा उसी नदी से एक सफेद रंग का गाउन पहने हुए औरत निकल कर आ रही थी। दिखने मे भी बहुत ही डरावनी थी।फिर जो छोटा भाई बॉल लेने के लिए नदी मे गया था अचानक उसके पीछे आकर खड़ी हो जाती है। वो औरत पेंड्रो के भाई को अपनी गोदी मे उठाया फिर उसे नदी के अंदर लेकर चली जाती है।

यह देखकर पेंड्रो घबरा जाता है। वो घबराता हुआ अपने भाई का नाम जोर से चिल्लाता है। उसकी आवाज सुनकर वहाँ पर कोई नही आता। पेंड्रो वहाँ से जैसे ही भागने लगता है तभी अचानक उसके सामने वो सफेद रंग का गाउन पहने हुए औरत आ जाती है। फिर वो पेंड्रो को पानी की तरह खीच रही थी। पेंड्रो घसीटता हुआ नदी के पास जा ही रहा था। नदी के पास पड़ा एक पत्थर उठाता है उस औरत के हाथ की जोड़ पर मार देता है। और वो वहाँ से भाग जाता है।

घर आकर यह सारी घटना अपने फादर को बताता है। फादर उसकी बात सुनकर घबरा जाते है। और वो लोग उसी जगह पर जाकर सारी रात पेंड्रो के भाई को ढूंढते है। लेकिन वो वहाँ कही नही मिलता है।

फिर लोग कहने लगे कि La Llarona उसे लेकर चली गई है। कई साल बात बीत गए पर पेंड्रो का भाई कभी भी वापस नही लौटा।

La Llarona पर बनी कुछ फ़िल्में .

La Llorona , चुड़ैल की कहानी | Real Story Of " La Llorona" Hindi
La Llorona , चुड़ैल की कहानी | Real Story Of ” La Llorona” Hindi

La Llarona पर आजतक 100 से ज्यादा फिल्मे , short फिल्मे और TV सीरीज बन चुकी है इस पर तो आपको सैकड़ो Youtube भी मिल जायेंगे जिन्हें आप देख सकते है IMDB से में कुछ लिस्ट आपके लिए लाया हूँ आप चाहे तो सकते है .

  1. 1.The Curse of La Llorona (2019)
  2. .La llorona (2019)
  3. The Legend of La Llorona (2011)
  4. El Regreso de La Llorona (2021)
  5. The Curse of La Llorona (2020 Video)
  6. The Curse of the Crying Woman (1963)
  7. The Haunting of La Llorona (2019)
  8. The Cry (2007)
  9. The Revenge of the Crying Woman (1974)
  10. A Cry in the Night: The Legend of La Llorona (2021)
  11. La Llorona (1960)
  12. Her Cry: La Llorona Investigation (2013)
  13. La llorona (1998) Short Film 
  14. Curse of La Llorona (2007 Video)
  15. Revenge of La Llorona (2006)
  16. The River: Legend of La Llorona (2006 Video)
  17. Spirit Hunter: La Llorona (2004 Video)
  18. La herencia de la Llorona (1947)
  19. Las lloronas (2004)
  20. El Medallon De La LLorona (2020)
  21. Llorona Gone Wild (2007 Video)
  22. La Llorona (2012)
  23. La llorona del río (2001)
  24. La llorona (2015) Short Film
  25. La Llorona: Sollozos de un Pueblo Herido (2020) Documentary
  26. La Llorona (2015) Short Film 

इस लिस्ट का Credit =>IMDB को जाता है

La Llorona चुड़ैल की कहानी यही समाप्त होती है.

दोस्तों जितनी मुझे जानकारी थी उतना मेरे इस पूरी पोस्ट में लिख दिया है उम्मीद करता हूँ की, La Llarona पर यह सारी जानकारी आपके काम आएँगी. आप चाहे to हमारी दूसरी कहानिया भी पढ़ सकते है.

आप चाहे तो हमारी यह कहानियां भी पढ़ सकते हैं  :-

आवश्यक बात :- यह पूरी जानकारी  Google.com की अलग अलग वेबसाइट से ली गयी  है यह सारी जानकारी किसी भी अन्धविश्वास को बड़ावा देने के लिए नही लिखी गयी है इन्हें सिर्फ मनोरंजन के उद्देश्य से लिखा गया है |

Leave a Comment